Watch: ऋषभ पंत कैच पकड़ने के लिए 1 इंच भी नहीं हिले, डाइव लगाकर ये कैच पकड़ लेते तो मैच परिणाम कुछ और होता, देखें वीडियो

  1. Home
  2. Cric News

Watch: ऋषभ पंत कैच पकड़ने के लिए 1 इंच भी नहीं हिले, डाइव लगाकर ये कैच पकड़ लेते तो मैच परिणाम कुछ और होता, देखें वीडियो

Rishabh Pant


क्रिकेट न्यूज: भारतीय टिम अभी न्यूजीलैंड दौर पर हैं। भारतीय टिम ने टी-20 सीरीज को 1-0 से जीत लिया। इसके बाद सिखर धवन की कप्तानी में भारतीय टिम 3 वनडे मैच खेलेगा। इस मैच में भारतीय टिम अपने युवा गेंदबाजों को मौका देंगे। इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन पहले टस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया। भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 306 रन किए। यह मैच ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेला जा रहा हैं। इस मैच में डेब्यूटांट उमरान मालिक न्यूज़ीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का विकेट ले सकते थे, अगर विकेटकीपर थोड़ा प्रयास करते। आइए इसके बारे में जानते हैं।

ऋषभ पंत से नहीं लगा डाइव:-

न्यूजीलैंड के टीम 307 रन का लक्ष्य को पीछा करते हुए अपने 2 विकेट जल्दी को दिए। इसी दौरान भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमरान मालिक बहुत अच्छा गेंदबाजी किए और वो 1 विकेट ले चुके थे। अगर ऋषभ पंत कैच को पकड़ लेते तो उमरान न्यूज़ीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के विकेट ले लेते। पर ऋषभ पंत ने कोशिश नहीं किए जिसके कारण इंडिया के हाथ से ये एक मौका छूट गया।

ये भी पढ़ें:  Watch: एबी डी विलियर्स और सूर्यकुमार यादव के 360 डिग्री शॉट को फीका कर दिया वाशिंगटन सुंदर का ये शॉट

केन विलियमसन 24 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। उस वक्त गेंदबाजी करने उनरान मालिक आए। उन्होंने तेज रफ्तार से छोटी गेंद डाला। विलियमसन गेंद को डिफेंड करने के चक्कर में उमरान मलिक के बल्ले का बाहरी किनारा लगा और गेंद पहले स्लिप के नजदीक से गया। ऋषभ पंत गेंद को पकड़ने के लिए डाइव मारने की कोशिश नहीं किए और गेंद 4 रन के लिए पीछे चला गया। अगर ऋषभ पंत डाइव मारके गेंद को पकड़ने की कोशिश करते तो केन विलियमसन आउट हो जाते और उमरान मलिक को ओर एक विकेट मिल जाता।

न्यूजीलैंड 7 विकेट से मैच को जितलिया:-

Kane Wiliamson and Tom Latham

न्यूजीलैंड पहले टस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया। भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 306 रन बनाए। इस मैच में शिखर धवन, श्रेयस अयर अर्धशतकीय पारी खेले। अंत में वॉशिंगटन सुंदर एक विस्फोटक लारी खेलके टीम के स्कोर को 306 पर पहुंचाया। न्यूजीलैंड के टीम 307 लक्ष्य को पीछा करते हुए 7 विकेट से मैच को जितलिया। इस मैच में न्यूजीलैंड के तरफ से टॉम लैथम और केन विलियमसन ने एक शानदार पार्टनरशिप करके टीम को जिता दिया। टॉम लैथम ने 104 गेंदों में 145 रन का शानदार इनिंग्स खेले। उनके साथ केन विलियमसन ने भी 98 गेंदों में 94 रन किए। अंत में न्यूजीलैंड के टीम 7 विकेट से मैच को जितलिया।