सौरव गांगुली ने किया बड़ा ऐलान, अब अगले साल से ऐसे खेला जाएगी आईपीएल मैच, जानें पूरा न्यूज

  1. Home
  2. Cric News

सौरव गांगुली ने किया बड़ा ऐलान, अब अगले साल से ऐसे खेला जाएगी आईपीएल मैच, जानें पूरा न्यूज

Ipl

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने आईपीएल में होम एंड अवे फॉरमेट में की वापसी की घोषणा कर दी है


आईपीएल विश्व की सबसे प्रसिद्ध क्रिकेट लीग मानी जाती है और इसका प्रमाण पिछले साल के आईपीएल के मीडिया अधिकार हैं जिनको नीलामी के चलते 6 बिलियन डॉलर में खरीदा गया।

आईपीएल 2020,21 और 22 में कोरोना महामारी के बावजूद आयोजित तो काफी धूमधाम से हुए मगर कभी दर्शकों की कमी तो कभी घरेलू मैदान का ना होना खटकता रहा मगर बीसीसीआई अध्यक्ष ने एक बयान में यह साफ कर दिया कि आईपीएल अब अपने पुराने अंदाज में वापसी करने जा रहा है।

फैंस के लिए खुशखबरी

Ipl

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने आईपीएल में होम एंड अवे फॉरमेट में की वापसी की घोषणा कर दी है। दरअसल कोरोना महामारी के चलते 2020 का पूरा आईपीएल और 2021 का आधा आईपीएल यूएई में आयोजित कराना पड़ा था और 2022 में जब आईपीएल की भारत में पूरी तरह वापसी हो गई तब भी सारे लीग मैचेज का आयोजन महाराष्ट्र में हो करवाया गया था।

उन्होंने कहा "पिछले दो साल कोरोना से प्रभावित हुए हैं और सबसे बड़ी बात यह है कि COVID के बावजूद हम टूर्नामेंट की मेजबानी करने में कामयाब रहे और इस बार हमने इसे कोलकाता और अहमदाबाद में बड़े उत्साह के साथ समाप्त किया”

Hardik Pandya

इसके साथ ही आपको बता दें कि अगले साल यानि आईपीएल 2023 के बाद से टूर्नामेंट में मैचों की संख्या में भी इजाफा होने वाला है। आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जाइनट्स और गुजरात टाइटंस की एंट्री के बाद सभी टीमों को ग्रुप में बांट दिया गया था। जिसके चलते प्लेऑफ़ और फाइनल मैचों की संख्या कुल 74 मैच तक पहुंची थी। लेकिन अब आईपीएल 2023 से एक बार फिर राउंड रॉबिन फॉर्मेट में प्रतियोगिता होने की आशंका है जिसके चलते मैचों की संख्या में भी बढ़ोतरी हो सकती है।